हा हम हिन्दुस्तानी है

|| हा हम हिन्दुस्तानी है ||


जहा का बच्चा बच्चा देश की शान है 

जहा नौजवानों का लहू देश पर कुर्बान है 

और खौफ जिन्हें छूता नहीं मौत भी पूछ के आती है 

हा साहेब हम वहीं के है जिसका नाम हिंदुस्तान है ।।


की जिंदगी भर घुटता रहा मै 

कफ़न में तिरंगा क्या मिला सीना तन सा गया ।।


की जिंदगी बड़ी जालिम है 

मुझे मरने नहीं देती 

अब इसे कौन समझाए 

मुझे तिरंगे में लिपटने की जल्दी कितनी है ।।


की लहर नहीं समंदर का दीवाना हूं 

मै बस एक परवाना हूं 

और दीवानगी के लिए बता दू 

मुझे मौत का इंतजार रहता है क्युकी इन नज़रों को बस तिरंगे में लिपट के आना है यही सपने दिखाता हूं।


की हम हर बात को हस कर भुला देंगे 

कुछ तुम बोलना कुछ हम सुना देंगे 

मगर याद रखना बात वतन कि ना करना 

वरना जान लो हिन्दुस्तानी है तुझे तो छोड़ो तेरे सारे खानदान को मिटा देंगे ।।


कल निकल गया था अपने गाव की गलियों में 

गौर करना बरसात में खुशबू ये वतन बड़ी अच्छी आती है ।।


ना शोहरत मांगी थी 

ना मन्नत मांगी थी 

जियू तो सिर्फ अपने देश के लिए 

वरना उठा लेना बस यही मन्नत मांगी थी ।।


की सोहरतो का दौर था शहर में जनाब 

अच्छे अच्छे शराबी बन गए 

हमे भी रुतबा खास चाहिए था 

हम भी जी  फौजी बन गए ।।


की मेरे कुछ करीबी कह रहे थे मेरे जख्मों को देख कर की बड़े जन्मों के बाद ये शरीर मिलता इसकी इज्जत किया करो ।।

हमने भी कह दिया 

अगर फ़िक्र है मेरी,,, तो जताया दिया करो 

और साहेब जख्मों को छोड़ो 

सरहद पर मेरे भाइयों को छूने वाली हर गोली मै अपने ऊपर ले सकू 

बस मेरे लिए यही दुआ कर दिया करो ।।

Post a Comment

10 Comments

  1. वाह.......।।
    बहुत खूब
    बहुत ही खूब

    ReplyDelete
  2. बेहद उम्दा...।💚 🧡
    बेहद शानदार.....

    ReplyDelete
  3. स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं......💚💚

    ReplyDelete
  4. जय हिन्द जय भारत.....।।

    ReplyDelete
  5. तिरंगे से बढ़कर कोई कफ़न नहीं होता...।🇮🇳

    ReplyDelete
  6. Happy Independence day..🇮🇳🇮🇳

    ReplyDelete
Emoji
(y)
:)
:(
hihi
:-)
:D
=D
:-d
;(
;-(
@-)
:P
:o
:>)
(o)
:p
(p)
:-s
(m)
8-)
:-t
:-b
b-(
:-#
=p~
x-)
(k)

Close Menu