यादे मेरे नवोदय की Part-2

यादे मेरे नवोदय की Part-2

यादे मेरे नवोदय की


हा कहा था मै,,,,,
            पहला पार्ट तो पढ़ा ही है होगा।।

अब आगे ,,,,, 
        हां पहला दिन तो बीत गया 
मगर वो दूसरे दिन से अपने बर्तन धोना ,
जल्दी से उठकर नहाना 
हाय इतना जुल्म सा लगा था मुझे।  

   मगर कहते है ना नशा चढ़ते चढ़ते चढ़ता है ।
हां मुझे भी लत लग ही गई ।।
   इस प्यारे से गुलिस्तां की 
जिससे जाने का इसे खोने का मन नहीं करता है ।।

हां अब मै इतना खुश था कि 
घर को भूल चुका था ।
पढ़ाई मस्ती और ना जाने क्या क्या 
इस बीच याद ही नहीं  रहता था 
की मम्मी को call किए एक हफ्ता हो गया है।।


यादे मेरे नवोदय की


              ,,हां हां _ मेरा बहुत हुआ !!

अब सुनो हर नवोदय की सबसे प्यारी 
अपनी यारी ,,,,
मेरे यार जो मेरी जान थे 
जिन पर कुर्बान हम और हमारे सपने तमाम थे।।

मेरे यार जो मेरे लिए कुछ भी कर जाते थे ।
और हा शमशान है हास्टल के पीछे 
मगर मेरे ये यार 
बस मेरे कहने पर 
Rule, baundry और डर की धज्जियां 
उड़ा के 12 रू वाली  नमकीन लेने जाते थे ।।

की इनके लिए जितना भी बोल दू कम है 
यार है फिर किस बात का गम है ।।

ये मेरे यार दोस्ती में न जाने क्या - क्या 
कर जाते थे
मेरे लिए हर ग़म से लड़ जाते थे  
और हाँ देर रात मुझे अक्सर भूख लग 
जाती थी , 
तो  सर से बच कर मैगी बनाते थे।।


अब अक्सर वो  जमाना याद आता है 
, अरे जब -जब किचन में जाता हूँ ना 
वो जीने के नीचे चावल फ्राई करना याद आता है ।।  

बंद  मैस से खाना लाना, देर रात कोल्ड ड्रिंक 
पीने कैंटीन वाले भैया के घर जाना 
अरे दोस्तों तुम्हारी यारी याद आती है  
और वो असेम्बली में कैप्टेन के 
काउंट ना करने पर present और 
काउंट पर लगने वाली झूठी बीमारी याद आती है।। 

यादे मेरे नवोदय की

              ।।       इतवार    ।।

ये दिन नवोदय में त्योहार है 
इसके आगे जन्नत की हर ख़ुशी बेकार है 
घर वाले चाहे किसी के हो 
मिलके सबसे जाते है 
एक टिफिन में माँ पापा सबका 
खाना लाते है 

टिक्की मुझे मिलती ना , मिलती 
मगर कही कबाब रोल , कहीं मिर्चे सबके 
लिए आते थे ।।

अरे ये होता  हमारे यहाँ हर इतवार है ।
बस इसलिए हमारा नवोदय सदाबहार है 
बस इसलिए हमारा नवोदय सदाबहार है।।

हाँ - हाँ अभी नहीं , अभी क्लास 
की असली नोक - झोक बाकी है 
आता हूँ फिर अगली पोस्ट में,,,,,,
               ।।।।।।।।।

Post a Comment

3 Comments

  1. Waah..!👌👌👍...Bht badhiyaa...ue wala part bhi...
    Ab to agli post me dhamaka hoga...
    Class ki nok jhok...
    Kaafi sundar andaz me likha hai aapne

    ReplyDelete
  2. BRILLIANT....
    EXTRA ORDINARY
    NAVODAYA -ek JANNAT....
    ADBHUT LEKHAN

    ReplyDelete
  3. Amazing 🔥🔥🔥 also visit my site

    Jnv Saran

    ReplyDelete
Emoji
(y)
:)
:(
hihi
:-)
:D
=D
:-d
;(
;-(
@-)
:P
:o
:>)
(o)
:p
(p)
:-s
(m)
8-)
:-t
:-b
b-(
:-#
=p~
x-)
(k)

Close Menu