भाई बहन का प्यार

||भाई बहन का प्यार ||

भाई बहन का प्यार


हर वक्त लड़ने वाले ,,
एक दूसरे को उल्टा सीधा कहने वाले 
और खून कि बात नहीं,,
पर सगे रिश्तों से ज्यादा एक दूसरे की मानते है 
भाई बहन का रिश्ता रखने वाले ।।

फैसला एक का होता है निभाते दोनों है
और लड़ झगड़कर गुस्सा हो जाते,,
पर एक को मानते दोनों हैं।।

गुम हो एक तो दूसरे के मुंह की रंगत उड़ जाती है ।
खास कर बहन साहेब जब नाराज हो तो बहुत याद आती है ।।
भाई बहन का प्यार

अक्सर रूठ जाती है ,,
मुंह फुला कर पता नहीं घर के किस कोने में छिप जाती है ।
और पापा के आते ही झट से शिकायत करने लग जाती है ।
पापा का उसके सामने मुझे डांटना ,,और जाते ही मुझे मनाना 
सच कितना अच्छा लगता है पापा का बहन के लिए प्यार दिखाना ।।

हर बार उसका मुझे चिढाना जरूरी है 
छोटी छोटी बातों पर मुझे सताना जरूरी है 
और घर के बड़ों की धौंस देकर अक्सर वो बच जाती है 
मगर मेरे सच है मेरे रूठने पर मनाना भी जरूरी है।।

बचपन में मम्मी के पास कौन लेटेगा इस पर लड़ जाते थे 
हम नहीं हम बस इसी बात पर अड जाते थे 
याद है जब मम्मी हम दोनों को डांट के भगा देती थी 
तो हम चुपके से मम्मी के इधर उधर लेट के सो जाते थे।।
भाई बहन का प्यार

जब मम्मी तुझसे काम करने को कह जाती थी
तो लड़ाई झगड़ा भूल कर मै तेरा हाथ बटाता था 
और पापा की डांट मे मेरी गलती होने पर भी तुम साइड लेने आ जाती थी 
सच बोलो है तो है नी तुम्हारे पास 
फिर इतना दिमाग कहा से लगाती थी ।।

की तुम्हारे कपड़ों की पसंद मेरी होती थी
उसको बस एक बार में ही अच्छी लग जाती थी 
कह देता अगर कोई मुझे बुरा तो बस तुंरत लड़ने लग जाती थी 
मेरी प्यारी बत्मीज सी पता नी कैसे इतनी अच्छी बन जाती थी।।

मेरी ख्वाइश पूरी तुझी से होती है 
तेरी इबादत मुझी से होती है 
तुझे ना बताऊं तो पेट में दर्द होने लगता है 
क्युकी मेरी हर बात भी पूरी तुझी से होती है।।

Post a Comment

3 Comments

  1. Waah bahut khoob
    Baht badhiya.....

    ReplyDelete
  2. Behad behad behad.... super duper lines......
    Aur bht achhi koshish bhai behen k pyaar ko shbdo m vyakt karne ki,....
    Aur kamayabi bhi..

    ReplyDelete
Emoji
(y)
:)
:(
hihi
:-)
:D
=D
:-d
;(
;-(
@-)
:P
:o
:>)
(o)
:p
(p)
:-s
(m)
8-)
:-t
:-b
b-(
:-#
=p~
x-)
(k)

Close Menu